Ghar Me Dakhil Hone Ki Dua with Tarjuma | घर में दाखिल होने की दुआ हिंदी में

दुआ पढ़ने की बहुत ज़ियादा फ़ज़ीलत है इस्लाम ने हर काम के आदाब और दुआएं सिखलाई है दुआ पढ़ने से सवाब मिलता है और बुराई से अल्लाह हिफाज़त फ़रमाते है इसीलिए हमेशा हमें दुआओं को ज़रूर पढ़ना चाहिए। आज आप लोग Ghar Me Dakhil Hone Ki Dua हिंदी में जानेंगे इस दुआ को आप लोग याद करलें और जब भी घर में आए तो दुआ ज़रूर पढ़े।

इस पोस्ट में आप लोगों को घर में दाखिल होने की दुआ Hindi, Arabic और Roman English में तर्जुमा के साथ बताई गई है। Ghar Me Dakhil Hote Waqt Ki Dua आप खुद याद करें और अपने बच्चों को भी याद कराएं।

घर में दाख़िल होते वक़्त सलाम करना

हदीस शरीफ़ से दलील: घर में दाखिल होने की दुआ वाली हदीस में आप सल्लल्लाहु अलैहि व सल्लम ने फ़रमाया पहले दुआ पढ़े और फिर अपने घर वालों को सलाम करें।
(अबू दावूद 5096)

क़ुरआन शरीफ़ से दलील: जब तुम अपने घरों में जाने लगो तो अपने घर वालों को सलाम कर लिया करो मिलते वक़्त कि अच्छी दुआ है जो बाबरकत और पवित्र है अल्लाह कि तरफ़ से।
(सूरह नूर 61)

ये भी पढ़े: Ghar Se Nikalne Ki Dua

Ghar Me Dakhil Hone Ki Dua in Arabic

اَللّٰهُمَّ إِنِّيْ أَسْأَلُكَ خَيْرَ الْمَوْلِجِ وَخَيْرَ الْمَخْرَجِ بِسْمِ اللّٰهِ وَلَجْنَا وَبِسْمِ اللّٰهِ خَرَجْنَا وَعَلَى اللّٰهِ رَبِّنَا تَوَكَّلْنَا

ترجمہ: اے اللّٰہ میں تجھ سے داخل ہوتے وقت اور باہر نکلتے وقت خیر کا سوال کرتا ہوں، ہم اللّٰہ کے نام کے ساتھ داخل ہوئے اور اللّٰہ کے نام سے باہر نکلے اور اللّٰہ پر ہمارا بھروسہ ہے

Ghar Me Dakhil Hone Ki Dua in Hindi

अल्लाहुम्म इन्नी असलु-क खैरल मौलजि व खैरल मख़रजि बिस्मिल्लहि वलजना व बिस्मिल्लहि ख़रजना व अलल्लाहि रब्बिना तवक्कलना

(अबू दावूद 5096)

घर में दाखिल होने की दुआ का तर्जुमा हिंदी में: ए अल्लाह में तुझ से दाख़िल होते वक़्त और बाहर निकलते वक़्त भलाई चाहता हूं, हम अल्लाह के नाम के साथ दाख़िल हुए और अल्लाह के नाम से हम निकले और अल्लाह पर हमारा भरोसा है।

Ghar Me Dakhil Hone Ki Dua in Roman English

Allahumma innee As-aluka Khairal maulaji Wa Khairal makhraji Bismillahi walajnaa Wa Bismillahi Kharajnaa Wa alallahi rabbinaa tawakkalnaa.

Ghar Me Dakhil Hone Ki Dua Ka Translation Roman English Me: Ey Allah me tujh se dakhil hote waqt aur bahar nikalte waqt bhalai chahta hu, Ham Allah ke naam ke sath dakhil hue aur Allah ke naae se ham nikle aur Allah par hamara bharosa hai.

ये दुआ देखें: 55 Masnoon Dua List in Hindi

Ghar Me Jate Waqt Allah Ke Naam Ki Fazilat

जाबिर बिन अब्दुल्लाह रज़ियल्लाहु अन्हुमा से रिवायत है, आप सल्लल्लाहु अलैहि व सल्लम ने फ़रमाया:
जब आदमी अपने घर जाता है घर में जाते वक़्त और खाते वक़्त अल्लाह रब्बुल आलमीन का नाम लेता है तो शैतान (अपने दोस्तों और दूसरे शैतानों से) कहता है न तुम्हारे रहने का ठिकाना है न खाने का ठिकाना है

और जब घर में जाते वक़्त अल्लाह का नाम नहीं लेता तो शैतान कहता है तुम्हें रहने का ठिकाना तो मिल गया
और जब खाते वक़्त भी अल्लाह का नाम लेता तो शैतान कहता है तुम्हारे रहने का भी ठिकाना हुवा और खाना भी मिला। (सही मुस्लिम 2018)

Surah in Hindi

Surah Fatiha in Hindi सूरह फातिहा
Surah Naas in Hindi सूरह नास
Surah Falaq in Hindi सूरह फ़लक़
Surah Yaseen in Hindi सूरह यासीन
Surah Yaseen in Roman English सूरह यासीन इंग्लिश में

Leave a Comment

error: Content is protected !!